Tuesday 2 October 2012

Front Part of Cpu


                               The Front Part of System Unit:-

Es bhag me dikne wale bibhinn avyab is prakar hai………………………
  1. Power Switch:- Eska prayog PC ke liye  light ko Chalu(on) ya OF karne ke liye kiya jata hai.
  2. Reset Button:- Es button duara aap power supply band kiye bina hai computer ko dobara chalo(on) ker sakte hai.
  3. Light:- System Unit ke agle panel me kai tarah ke soochak battiya  hoti hai. Jinme power aur turbo sanket samil hai. In battiyo ka prayog yah darshane ke liye kiya jata haiki kaya  hard disk, Floppy disk ya CD-ROM ko pada ya likha ja sakta hai.
  4. Floppy Disk:- Eska prayog floopy disk me jama data ko padne ke liye kiya jata hai. System unit me ek Slot hota hai. Jisme floppy disk ko dala jata hai.
  5. CD-ROM Drive:- Esaka prayog CD-ROM disk me sanchit data ko padne ke liye kiya jata hai.


No comments:

Post a Comment

LinkWithin

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...